Connect with us

प्लाई-पैनल, लेमिनेट कंपनियों के लिए नए लेकिन स्वागत योग्य प्रयोग: “वर्चुअल मीटिंग”

Event News

प्लाई-पैनल, लेमिनेट कंपनियों के लिए नए लेकिन स्वागत योग्य प्रयोग: “वर्चुअल मीटिंग”

प्लाई-पैनल या लैमिनेट कंपनियां अक्सर किसी बैठक, सम्मेलन, डीलर मीटिंग या उत्पाद लॉन्च के लिए आमंत्रितों की उपस्थिति में एक विशिष्ट स्थान और समय पर एक कार्यक्रम का आयोजन करती हैं, जिसमें निमंत्रण से लेकर आयोजन तक कई तरह के कार्यक्रम शामिल होते हैं। ऐसा करने में विफलता ने कुछ कंपनियों को उम्मीद के साथ “आभासी बैठक” के लिए कंपनियों का ध्यान आकर्षित किया है रो भी लिया है।

कुछ शब्द के लिए “आभासी” नया या अपरिचित हो सकता है लेकिन लॉकडाउन की स्थिति ने कई लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। ऐसी स्थिति में, इस “वर्चुअल मीटिंग” का उपयोग जो डीलर की मीटिंग, कॉन्फ्रेंस इवेंट या लोगों की उपस्थिति के बिना मीटिंग में सक्षम नहीं होने से समय और खर्च बचाता है, यह स्वागत योग्य साबित हुआ है, तो चलिए इसके बारे में यहां थोड़ी चर्चा करते हैं।

कोरोनावायरस ने देश भर के व्यवसायों को गंभीर नुकसान पहुंचाया, जिसके कारण तीन सप्ताह का लॉकडाउन हुआ, जिसने कई कंपनियों की बैठकों, प्रचारों, उत्पाद या फ़ोल्डर लॉन्च और डीलर मीटिंग को बंद कर दिया। इस स्थिति से बचने के लिए, कुछ कंपनियों ने एक आभासी बैठक आयोजित करने का फैसला किया।

एक आभासी बैठक एक प्रभावी और कम खर्चीली कोशिश साबित हुई है, जो एक स्थान पर बैठक के बिना आमने-सामने बैठकर, बैठक करके या चर्चा करके, सूचनाओं का आदान-प्रदान करके अपने उद्देश्य और योजना को प्राप्त करने के लिए प्रभावी है। यह एक परिवर्तनकारी प्रयास है, यहाँ इसके कुछ पहलू हैं।

  • वर्चुअल मीटिंग के लिए किसी उन्नत तकनीक के उपकरणों या उपकरणों की आवश्यकता नहीं होती है। यह मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ सामान्य टूल या सॉफ्टवेयर की मदद से किया जा सकता है।
  • किसी मीटिंग या इवेंट में भाग लेने वालों की संख्या पर कोई नियंत्रण नहीं होता है।
  • यह बैठक या कार्यक्रम बिना किसी खर्च के रद्द किया जा सकता है।
  • आभासी बैठक प्लाई-पैनल, टुकड़े टुकड़े या लकड़ी उद्योग से जुड़ी अन्य कंपनियों के लिए एक स्वागत योग्य, समय और धन की बचत और परिवर्तनकारी प्रयास है।

नोट: यदि आपने वर्चुअल मीटिंग की नवीनतम तकनीक का उपयोग किया है, तो अपना अनुभव और जानकारी हमारे ईमेल-आईडी Editor@leepee.in पर भेजें ताकि “वुड इंडस्ट्री” के पाठक भी इससे लाभान्वित हो सकें।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Event News

To Top