Connect with us

74,000 मुलाकातीयों ने ‘इन्टरज़ुम’ व्यापार मेले की मुलाकात की

Event News

74,000 मुलाकातीयों ने ‘इन्टरज़ुम’ व्यापार मेले की मुलाकात की

इस साल के आंकडे पर नजर डालते है तो मालुम होता है कि ‘इन्टरज़ुम’ व्यापार मेले ने अपनी सफलता की स्टोरी या गाथा बरकरार रखी है । हाँ, साल 2015 से लेकर आज तक, इस व्यापार मेले में आते मुलाकातीयो की संख्या में बढोत्तरी देखने को मिली है ।
अंदाज लगाते है तो पता चलता है कि वर्ष 2015 से लेकर वर्ष 2019 तक के कालखंड में 28% से भी ज्यादा मुलाकाती आये हुए है ।
इस साल की बात करे तो इस बार व्यापार मेले में माहौल अत्यंत अद्भूत था । समग्र विश्व के प्रदर्शनकर्ता एवं मुलाकातीयों ने में हिस्सा लेकर व्यापार मेले की शोभा में अभिवृद्धि की थी । इशी शानदार व्यापार मेले के उत्कृष्ट आयोजन व्यवस्था को देखकर वे संतुष्ट नजर आये थे ।
यहाँ पर उल्लेखनीय है कि समग्र विश्व के संदर्भ में देखा जाये तो; ‘इन्टरज़ुम’ व्यापार मेला प्रथम क्रम पर आता व्यापार मेला है । पूरे विश्व में आयोजित होते सभी व्यापार मेलो में ‘इन्टरज़ुम’ का अनूठा महत्व रहा है ।
इस बार व्यापार मेले में हिस्सा लेती कंपनीयोंने इस बात पर समर्थन किया था कि ‘इन्टरज़ुम’ मेला सर्वश्रेष्ठ व्यापार मेला है । यहाँ पर जर्मनी से कई मुलाकाती उपस्थित रहे थे । इटली, फ्रान्स, पोलेन्ड, नेधरलेन्ड्स और यु.के. में से भी ढेर सारे मुलाकाती यहाँ पर आये हुए थे ।
एशिया से आथे मुलाकातीयों की संख्या ज्यादा दिखाई पडी थी । चाइना में से भी बडी संख्या में मुलाकातीयो ने ‘इन्टरज़ुम’ व्यापार मेले में हिस्सा लिया था । सेन्ट्रल व साउथ अमरिका से भी मुलकाती आय़े थे । प्रदर्शऩकर्ताओ ने बताया था कि इस बार उन्होंने अच्छा बिज़नेस किया था, इस व्यापार मेले के जरिये उन्होंने कई नये संपर्क विकसित किये थे इस बार कुल 152 देशो से 74000 मुलाकातीयोने व्यापार मेले की मुलाकात की थी ।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Event News

To Top